Chamkila Movie Review in Hindi : सच्ची घटना पर आधारित ये फिल्म आपको जरूर देखना चाहिए।

Share This Article

Chamkila Movie Review in Hindi : आपने कई ऐसी फिल्म देखी होगी जो की की सच्ची घटनाओ पर आधारित होती है लेकिन हम आज जिस फिल्म के बारे में बताने वाले है वो सच्ची घटना पे आधारित आज तक की सभी फिल्मों में सबसे अलग है। आज के इस बेहतरीन आर्टिकल में आपका स्वागत है हम आज आपको इम्तियाज़ अली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘चमकीला’ के बारे में बताने वाले हैं, इस फिल्म में मुख्य किरदार में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा नज़र आएंगे। Chamkila Movie Review in Hindi यह आर्टिकल आपको जरूर पसंद आएगा।

‘चमकीला’ फिल्म की कहानी ? 

Chamkila Movie Review in Hindi
Source – Instagram
WhatsApp Group Join Now
Instagram Group Join Now

यह फिल्म पंजाब के एक लोकप्रिय सिंगर “अमर सिंह चमकीला” के जीवन पर आधारित है। फिल्म की कहानी आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। अगर आप ‘अमर सिंह चमकीला’ को जानते हैं तो आपको उनके बारे में बहुत कुछ नयी बाते जानने को मिलेगी और अगर नहीं जानते तो आपको ये फिल्म देख कर जानने की उत्तेजना होगी।आपको बता दे की ‘चमकीला’ की हत्या केवल 27 साल की उम्र में कर दी गयी थी, जब वो और उनकी पत्नी अमरजोत साथ थे तो कुछ नकाब में आये अपराधियों ने उन दोनों की बेहरमी से गोली मार कर हत्या कर दी थी। 

क्या है फिल्म की कहानी ? | Chamkila Movie Review in Hindi

Chamkila Movie Review in Hindi
Source – Instagram

फिल्म में अमर सिंह चमकीला के बारे में दिखाया गया है।  कैसे एक 7-8 साल का बच्चा अपने जीवन में हो रहे चीज़ो को अपने अंदर रखता है और बड़े होकर उन्ही चीज़ो को लोगो के सामने गाने बना कर पेश करता है। 

दरअसल, फिल्म की कहानी में दिखाया गया है की चमकीला जब छोटा बच्चा होता है तो उसके सामने जो भी गलत चीज़े होती है उससे लोग काफी पसंद करते हैं। इन सब घटनाओ को देख चमकीला भी फुहर गाना गाने लगता है और उसके ये गाने लोगो को काफी पसंद आने लगते है, कुछ ही समय में “अमर सिंह चमकीला” पंजाब के सबसे लोकप्रिय गायक में सुमार हो जाता है। 

फिल्म में आगे दिखया गया है की उसके गाने की वजह से हर वक़्त उसे धमकिया मिलती है और लोग उसे मारने की धमकी देते है और आखिर में जिस गाने की वजह से वो इतना बड़ा स्टार बनता है उन्ही गानों की वजह से उसकी जान चली जाती है। फिल्म को काफी अच्छे और बेहतरीन ढंग से दिखाया गया है आपको ये फिल्म जरूर देखना चाहिए। 

अमर सिंह चमकीला का ट्रेलर और निर्देशन । 

Source – Youtube

फिल्म का निर्देशन बॉलीवुड के बेहतरीन निर्देशक कहे जाने वाले “इम्तियाज़ अली” ने किया है। इम्तियाज़ की हर फिल्म काफी लोकप्रिय होती है और लोग उनकी फिल्म से बहोत कुछ सीखते हैं। “चमकीला” फिल्म को भी इम्तियाज़ अली काफी बेहतरीन तरीके से लोगो के सामने रखा है, यही वजह है की लोगो को यह फिल्म पसंद आरही है। फिल्म का ट्रेलर में काफी अच्छा है आप ट्रेलर देख कर ही फिल्म को देखने के लिए उत्सुक हो जायँगे इस फिल्म का ट्रेलर आप ऊपर दिए गए यूट्यूब वीडियो में देख सकते हैं। फिल्म का म्यूजिक भारत के सबसे महान सिंगर ‘ए आर रहमान’ ने दिया है फिल्म को आप 12 अप्रैल से नेटफ्लिक्स पे देख सकते हैं। 

आपको बता दे की ‘चमकीला’ की हत्या केवल 27 साल की उम्र में कर दी गयी थी, जब वो और उनकी पत्नी अमरजोत साथ थे तो कुछ नकाब में आये अपराधियों ने उन दोनों की बेहरमी से गोली मार कर हत्या कर दी थी। 

Leave a Comment