Top 5 Movies of Pankaj Tripathi : आपको जरूर देखनी चाहिए पंकज त्रिपाठी की ये बेहतरीन 5 फिल्मे।

Share This Article

Top 5 Movies of Pankaj Tripathi : ‘मसान’ से लेकर ‘ओह मॉय गॉड 2’ तक पंकज त्रिपाठी ने  बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मे की है। पंकज त्रिपाठी आज बॉलीवुड के जाने माने कलाकार है उनके लाखो चाहने वाले हैं। पंकज त्रिपाठी की कुछ ऐसी बेहतरीन फिल्मे हैं जो आपको जरूर देखनी चाहिए। आज के इस आर्टिकल में हम आपको Top 5 Movies of Pankaj Tripathi के बारे में बताएंगे जो आपको जरूर देखना चाहिए। 

1. गैंग्स ऑफ़ वासेपुर ( GANGS OF WASSEYPUR ) | Top 5 Movies of Pankaj Tripathi

jkk 2
WhatsApp Group Join Now
Instagram Group Join Now

‘गैंग्स ऑफ़ वासेपर’ मूवी एक फुल पैक क्राइम मूवी है। इस मूवी का निर्देशन अनुराग कश्यप द्वारा किया गया था। ये फिल्म दो पार्ट्स में बनायीं गयी थी, फिल्म लोगो को काफी पसंद आयी थी। इस फिल्म के पहले पार्ट में मुख्य भूमिका मनोज वाजपयी ने निभाई है और दूसरे पार्ट में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी लीड रोल में हैं।

‘पंकज त्रिपाठी’ इस फिल्म में ‘सुल्तान कुरैशी’ की भूमिका में है जो की फिल्म में एक कसाई है। सुल्तान कुरैशी का रोल पंकज ने बेहतरीन तरीके से निभाया है। 

2. कागज़ ( KAAGAZ )

nexon 1

‘कागज़’ फिल्म ‘लाल बिहारी मृतक’ के वास्तविक जीवन की कहानी पे आधारित है। ‘लाल बिहारी मृतक’ को  उनके ही परिवार के सदस्यों द्वारा कागज़ पे मृत घोसित करवा दिया जाता है। कैसे वह खुद को कागज़ में जीवित दिखने के लिए ऑफिस ऑफिस भटकते है। उन्हें कितनी ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है इस सारे  कहानी को बड़े हास्यपद तरीके से दिखाया गया है। 

पंकज त्रिपाठी ने इस फिल्म में बिहारी लाल मृतक का किरदार निभाया है और सतीश कौशिक ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। 

3. लूडो ( LUDO )

radhik 3

‘लूडो’ फिल्म का निर्देशन जाने माने डायरेक्टर ‘अनुराग बासु’ द्वारा किया गया है। इस फिल्म में चार अलग अलग लोगो की कहानियों को दिखाया गया जो की भाग्य और किस्मत से एक दूसरे से जुड़ जाते हैं। चारो की कहानियां ऐसी है की आखिरी में एक ही मोड़ पे आकर रूकती है। फिल्म में मुख्य कलाकार की भूमिका में अभिषेक बच्चन,आदित्य रॉय कपूर, राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी हैं। 

फिल्म में ‘पंकज त्रिपाठी’ ने ‘राहुल सत्येंद्र’ की भूमिका निभाई है जो की एक मुश्किल से बच कर दूसरे मुश्किल में फंसता चला जाता है आपको इस किरदार की मुस्किले में हंसा हंसा कर लोट पोट कर देगी। पंकज ने ये रोल बेहद ही बखूबी से निभाया है। 

4. मसान ( MASAAN )

salviya 1

‘मसान’ फिल्म की जितनी तारीफ़ की जाये उतनी कम है इस फिल्म में दो अलग अलग कहानियो को बड़े ही खूबसूरत और वास्तविक तरीके से दिखाया गया है। पहली कहानी एक लड़की की है जो की अपने दोस्त के साथ एक होटल कमरे में पकड़ी जाती है उसके बाद पुलिस द्वारा कैसे उसे और उसके पिता को पैसो के लिए प्रताड़ित किया जाता है कैसे वो इन सब चीज़ो से निकलना चाहती है। 

दूसरी कहानी एक प्रेमी युगल की है जो की अलग अलग जाती होते हुए भी एक दूसरे को अपना बनाना चाहते है, कैसे वो अचानक हमेसा के लिए दूर हो जाते है। इस फिल्म का आखिरी क्लाइमेक्स रोमटे खड़ा कर देने वाला है। आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए। ‘पंकज त्रिपाठी’ इस फिल्म में ‘साध्य जी’ की भूमिका निभा रहे है जो की रेलवे में एक कर्मचारी होता है। 

5. ओह मॉय गॉड 2 ( OH MY GOD 2 ) | Top 5 Movies of Pankaj Tripathi

skoda kushaq 1

‘ओह मॉय गॉड 2’ बॉलीवुड की एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जो की अमित रॉय ने लिखा है और निर्देशन भी किया है। यह फिल्म ‘अक्षय कुमार’ द्वारा अभिनीत ‘ओह मॉय गॉड’ फिल्म का दूसरा पार्ट है। 

‘ओह मॉय गॉड 2’ फिल्म भारत में यौन शिक्षा पे आधारित फिल्म है। इस फिल्म में ‘पंकज त्रिपाठी’ ने एक पिता का किरदार निभाया है जो की शिव जी के बड़े भक्त हैं जिसके बेटे को स्कुल से निकल दिया जाता है। फिल्म की कहानी बेहद बेहतरीन हैं।  

यह थी पंकज त्रिपाठी की टॉप 5 फिल्मे जो आपको जरूर देखनी चाहिए। Top 5 Movies of Pankaj Tripathi आपको ये फिल्में बिलकुल पसंद आएँगी। अगर आपको और किसी ‘अभिनेता’ की फिल्मे जाननी हो तो निचे कॉमेंट में जरूर बताये। 

Leave a Comment