Share Market Holidays :मार्च में शेयर मार्केट में हो सकती है तीन छुट्टी ,2 मार्च को डिजास्टर रिकवरी साइट पर स्विच होगा NSE का कारोबार

Share This Article

स्थानीय शेयर बाजारों में फरवरी महीने की तेजी के बाद, अब मार्च महीने में शेयर बाजार में अवकाशों का माहौल बना रहेगा। आने वाले महीने में, मार्च के दिनों में कई अवकाश होंगे, जिससे बाजार में निवेश का गतिविधि कम होगा। शेयर बाजार में हर हफ्ते शनिवार और रविवार को छुट्टी होती है, लेकिन मार्च में कुछ और पब्लिक हॉलिडेज भी हैं जिनमें बाजार बंद रहेगा। इस साल, मार्च महीने में 5 शनिवार और 5 रविवार हैं, जो बाजार की गतिविधि पर प्रभाव डालेंगे।

आगामी 2 मार्च को, एनएसई (NSE) का व्यापार डिजास्टर रिकवरी साइट पर स्विच किया जाएगा

WhatsApp Group Join Now
Instagram Group Join Now

2 मार्च को, NSE नेशनल स्टॉक एक्सचेंज द्वारा किया गया बड़ा एलान! ट्रेडिंग सेशन में होगा इक्विटी और इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट में। इस अवसर पर, एनएसई का पूरा कारोबार एक दिन के लिए डिजास्टर रिकवरी साइट पर स्विच होगा। सुबह 9.15 बजे से शुरू होगा पहला स्पेशल लाइव सेशन, जो 45 मिनट तक चलेगा। फिर, सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक चलेगा दूसरा स्पेशल सेशन। यह एलान ट्रेडर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है और बाजार में नए उत्साह को बढ़ावा देगा।

शेयर बाजार में हो सकती है तीन छुट्टी

मार्च में शेयर बाजार के तीन छुट्टियों की खबर ने निवेशकों को चिंतित कर दिया है। पहली छुट्टी, महाशिवरात्रि के अवसर पर 8 मार्च को है, जब शेयर बाजार में कोई ट्रेडिंग नहीं होगी। दूसरी छुट्टी, होली के मौके पर 25 मार्च को है, और तीसरी छुट्टी, 29 मार्च को, गुड फ्राइडे के दिन है। इस अवधि के दौरान, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर इक्विटी, डेरिवेटिव और एसएलबी सेगमेंट में कोई कारोबार नहीं होगा। यह छुट्टियां निवेशकों के लिए एक समय सीमित अवसर हो सकता है, और वे अपने निवेश और ट्रेडिंग की रणनीतियों को इसे ध्यान में रखने के लिए सावधान रहें।

March 2024 में खरीद सकते है ये 5 Green Energy स्टॉक्स मिलेंगे बेहतरीन रिटर्न्स

  1. Borosil Renewables Ltd.
  2. Adani Green Energy Ltd.
  3. JSW Energy Ltd.
  4. Reliance New Energy Ltd
  5. Inox Wind Energy Ltd.

Leave a Comment