शाहरुख खान की नई फिल्म का नाम Dunki क्यों रखा गया है , जानिए क्या है Dunki का सही अर्थ

Share This Article

Dunki movie : शाहरुख खान की नई फिल्म Dunki रिलीज होते है चर्चा का विषय बन गई है साथ ही फिल्म को काफी ज्यादा प्यार भी मिल रहा है लेकिन क्या आपको पता है की इस फिल्म का नाम Dunki क्यों रखा गया है इस नाम का क्या अर्थ है । अगर आप लोगो को Dunki शब्द का अर्थ नही पता है तो आप पोस्ट को पूरा पढ़िए जिससे आपको Dunki नाम का मतलब क्या होता है पता चल जायेगा।

जानिए क्या अर्थ है Dunki शब्द का ?

WhatsApp Group Join Now
Instagram Group Join Now

शाहरुख खान की नई फिल्म Dunki आते ही चर्चा का विषय बन गई है साथ ही फिल्म को लोगो द्वारा काफी प्यार दिया जा रहा है । डंकी फिल्म की IMDb rating 7.6/10 की मिली है। वहीं फिल्म ने दो दिन में कुल 49 करोड़ की कमाई कर ली है । क्या आपको डंकी फिल्म का अर्थ पता है और इस फिल्म का नाम डंकी क्यों रखा गया है। आज इसकी बात इस पोस्ट के माध्यम से करने वाले है।

Dunki शब्द का अर्थ होता है किसी भी दूसरे देश में illegal तरीके से जाना Dunki फ्लाइट कहा जाता है कई लोग होते है जिनका किसी कारणवश वीजा नहीं बन पाता है तो वो डंकी रूट का उपयोग कर कई जगह रुकते हुए अपनी मंजिल तक रुकते है। इस सफर में उन लोगों की मदद illegal एजेंट्स करते है जिसका वो पैसा लेते है । रिसर्च के बाद पता चला है की लोग इसके लिए 40 से 50 लाख रुपए तक देने के लिए तैयार हो जाते है।

dunki movie song

एक देश से दूसरे देश पहुंचने के लिए उन लोगो को लगभग 3 से 4 महीने तक लग जाते है लेकिन इसमें उनकी जान को खतरा भी हो सकता है अगर ये लोग illegal रास्ते से जाते हुए पकड़े जाते है तो इन्हे जेल भी हो सकती है।

Dunki movie box office collection कितना हुआ?

फिल्म को 21 दिसंबर 2023 को सिनेमा घरों में रिलीज किया गया था जिसके बाद से मूवी ने ओपनिंग डे पर कुल 29 करोड़ की कमाई की और मूवी के दूसरे दिन मूवी ने 20 करोड़ की कमाई की है वही अगर आज के कलेक्शन की बात करे तो फिल्म ने आज 25 करोड़ का कलेक्शन किया है । वही फिल्म ने अब तक दिन में टोटल कलेक्शन लगभग 74 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

यह भी पढ़े – Salaar movie 1 day collection worldwide: देखें पहले दिन की कमाई कर तोड़े रिकॉर्ड्स

Leave a Comment